इस वेबसाइट पर और भी कई तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती है

 हिंदी वेबसाइट


मेरी रुचि हिंदी कविता,शायरी, कहानी, हिंदी गाने व लेख लिखने के साथ-साथ पढ़ने में भी काफ़ी रही है, इसलिए मुझे एक ऐसे हिंदी वेबसाइट की तलाश थी, जहाँ मुझे हिंदी की कविताएं, कहानियां,शायरी व लेख लिखने व पढ़ने दोनों का अवसर प्राप्त हो।


तभी मुझे एक दिन लेखनी की लिंक मिली जो कि मेरी ही एक सहेली ने शेयर किया था, अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर फिर पूछने पर मुझे लेखनी के बारे में पता चला,और उसी दिन मैं लेखनी से जुड़ गयी फिर क्या था मैंने लेखनी वेबसाइट पर लिखना शुरू कर दिया मजे की बात यह रही कि मुझे यहाँ लिखने के साथ-साथ पढ़ने का भी मौका मिला।


यहाँ मुझे काफ़ी मज़ेदार हिंदी की कहानियाँ, उपन्यास, कविताएं हर दिन कुछ न कुछ नया पढ़ने को मिलता है जो मुझे बहुत ही अच्छा लगता है वैसे तो यहाँ विभिन्न भाषाओं में लिखने व पढ़ने को मिलता है लेकिन मेरा जुड़ाव हिंदी से ज्यादा रहा है इसलिए मैं हिंदी में लिखी कहानियाँ, उपन्यास, कविताएं ज्यादा पढ़ना पसंद करती हूँ।


और वैसे मुझे ऐसा लगता है कि जो मुझे चाहिए था वो मुझे यहाँ आ कर मिला है। मैं इससे जुड़ कर बहुत खुश हूँ। मेरी हिंदी वेबसाइट की तलाश यहाँ आकर पूरी हुई।


एक ऐसा हिंदी वेबसाइट जहाँ मैं अपने विचारों और भावनाओं को अपने लेखन के ज़रिए व्यक्त कर सकती हूँ।

और तो और इस वेबसाइट की सबसे अच्छी बात यह है, कि यहाँ कविता और कहानी की दैनिक प्रतियोगिता भी होती है, और जीतने पर लेखकों को पॉइंट्स मिलते है साथ ही साथ हमारे पोस्ट पर जितने लाइक्स होते है उसके लिए भी हमें पॉइंट्स मिलते है 10 लाइक्स पर 1 पॉइंट मिलते है और टॉप पोस्टर ऑफ दी वीक के जरिये तो हम ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स बना सकते है और इन पॉइंट्स के लिए हमें पैसे मिलते है।


इस वेबसाइट पर और भी कई तरह की प्रतियोगिताएं होती रहती है जो कि बहुत ही अच्छी बात है इससे हमें नए नए टॉपिक्स पर लिखने व पढ़ने का अवसर मिलता है।


वैसे तो यह एक लेखन वेबसाइट है जहाँ हिंदी,उर्दू इंग्लिश सभी भाषाओं  में लिखने और पढ़ने का अवसर मिलता है ,लेकिन मैं इसे एक बेस्ट हिंदी वेबसाइट मानती हूँ और इस वेबसाइट की खास बात यह भी है कि हमें यहाँ लिखने के साथ-साथ इतना कुछ पढ़ने के लिए मिलता है जिससे की हमें हर दिन कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता है, इसलिए मैं इसे एक बेस्ट साहित्य मंच मानती हूँ।


और अब मुझे ऐसा लगता है की जो भी लोग लिखने व पढ़ने में रुचि रखते है,उन्हें इस वेबसाइट से जरूर जुड़ना चाहिए क्योंकि आज की तारीख़ में यह एक बेस्ट साहित्य मंच है और इस मंच के द्वारा ओपन माइक का भी आयोजन किया जाता है जहाँ ऑनलाइन आकर हम अपने कविताओं के जरिये अपने भाव तथा विचार व्यक्त कर सकते है जिससे लेखकों का उत्साह काफ़ी बढता है।


अंततः इतना ही कहना चाहूंगी कि मुझे इस प्लेटफार्म से जुड़ कर बहुत ही अच्छा लगा और अब मैं यही चाहूंगी की जो लोग लिखने व पढ़ने में रुचि रखते है वो लोग इस लेखनी प्लेटफार्म से जरूर जुड़े जो कि एक बेस्ट लेखन के साथ ही साथ एक बेस्ट हिंदी वेबसाइट और साहित्य मंच भी है।


Comments

Popular posts from this blog

Writing a novel | Lekhny writing competition, 2021

लेखनी पटल पर हिंदी के कई सर्वश्रेष्ठ लेखक/कवि मौजूद है।